अनजान महिला पत्रकार से बात करते करते, मीनाक्षी को हो गया उसके अनदेखे भाई से प्यार!

"1983 में पेंटर बाबू फिल्म से डेब्यू करने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि ने 17 साल की उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी और हीरो से उन्हें हाथोहाथ बॉलीवुड में रुतबा मिल गया"
                                                        बॉडी डबल के साथ मीनाक्षी
image sources :Timesofindia

झारखण्ड में रहने वाले तमिल परिवार में जन्मी मीनाक्षी शेषाद्रि ने कम उम्र से ही शास्त्रीय नृत्य की शिक्षा प्रारम्भ कर दी थी. दिखने में काफी आकर्षक थी इसलिए दोस्तों की सलाह पर उन्होंने मॉडलिंग शुरू कर दी और इसी के चलते उन्होंने 1981 में मिस इंडियन कांटेस्ट जीता.

बाद में मिस इंटरनेशनल में भी भारत की तरफ से भाग लिया लेकिन वंहा कुछ ख़ास नहीं कर पाई, लौट कर आई तो मसाला पत्रिकाओं में छा गई. इस के चलते उन्होंने पेंटर बाबू फिल्म में काम मिला जो की 1983 में रिलीज़ हुई थी और उनकी पहली फिल्म थी लेकिन इसी साल आई हीरो ने ही उन्हें टॉप एक्ट्रेस में स्थापित कर दिया था.

लेकिन पेंटर बाबू बड़ी फ्लॉप फिल्म रही थी जिससे वो निराश हो गई और एक्टिंग छोड़ने का फैसला किया, असल में उनके साथ फिल्म में हीरो राजीव गोस्वामी थे जो की मनोज कुमार (भारत) के भाई थी. तब सुभाष घई ने उन्हें उत्साहित किया और अपनी फिल्म हीरो में काम करने को तैयार किया जंहा से उन्होंने पलट कर नहीं देखा.

1990 में घायल फिल्म के बाद उन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया, लेकिन इस बिच उनकी निजी जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव देखे....जाने उनके बारे में

Next Slide में पढ़ें : जब को एक्ट्रेस ने उनसे मांग लिया था कौमार्य प्रमाण पत्र
Previous 1 2 3 4 Next  

Share This Article:

facebook twitter google