बच्चा पैदा करने के लिए छुट्टी नहीं मिली, इसलिए 5 सालो से प्रेग्नेंट है ये अमेरिकी महिला!
Advertisement
"260 हफ्तों की गर्भवती महिला से मिले क्या आप? हालाँकि वो भारत में नहीं अमेरिका में है और विरोध का उसने ऐसा रास्ता चुना जो काफी अजीब और जोखिम भरा भी है, जाने...."
लॉरेन 2012 के बाद से गर्भवती हो गई थी और वो कई बच्चो से नहीं बक्ली एक ही बच्चे के साथ गर्भवती है, ऐसा उसने इसलिए किया क्योंकि वह अपनी नौकरी को छोड़ना बर्दाश्त नहीं कर सकती है! उसे छुट्टी नहीं दी गई थी इसलिए उसने सिर्फ गर्भवती रहने का फैसला किया है, जब तक कि वह बच्चा पैदा करने के लिए पर्याप्त छुटिया नहीं पा लेती।

आप और मुझ को सोच कर ही डर लग रहा है की ऐसा कैसे हो सकता है ये तो असंभव है लेकिन बात बेहद खूब है, दरअसल लॉरेन सिर्फ प्रेग्नेंट होने की वेशभूषा धारण किये हुए है वो गर्भवती नहीं है! उसको बस समाज और देश को ये सन्देश देना है की बच्चा पैदा करने के लिए छुटिया जरुरी है!

आपको बता दूँ की अमेरिका समेत सभी विकसित देशो में महिलाओ को अधिकतम 42 (सात हफ्तों) दिनों की छिट्टि मिलती है जबकि भारत में अब 6 महीनो की सवेतन छुट्टिया मिल रही है! 

एक और आंकड़ा जाने, गर्भावस्था के दौरान होने वाली माँ और बच्चे की मौतों के आंकड़े के लिहाज से अमेरिकल टॉप कर है! क्या आप इस बात पे यकीन करेंगे, जनाब ये WHO की रिपोर्ट है इसी की वजह से लॉरेन ने ये प्रोटेस्ट किया है जो की काफी सराहा जा रहा है! देखें उसका वीडियो....
Advertisement

Share This Article:

facebook twitter google